खेल

रविंद्र जडेजा ने दिया अंग्रेजी में जवाब तो ट्रोल हुए हर्षा भोगले

भारतीय टीम में बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होगे जिन्हें मौका मिलता है ऐसे में आप पर अच्छा प्रदर्शन करने की तलवार हमेशा लटकती रहती है। क्योंकि बाहर और लोग इस अवसर के इंतजार में है। जिन्हें मौका मिले ऐसे में भारतीय टीम में एक बार आ जाने के बाद ही वह खिलाड़ी कितना टीकेगा यह वह नहीं उसका बल्ला तय करता है। ऐसे ही खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा बर्ल्ड कप से पहले उन्हें टी20 से बाहर कर दिया गया, लेकिन उन्हें जब दोबारा टीम में आने का मौका मिला तो उन्होने किसी को निराश नहीं किया। उन्होने अपनी अंग्रेजी के साथ ही अपने बल्ले से कमाल कर दिया। उन्होने कटक में न सिर्फ अपने बल्ले से जादू किया बल्कि अपनी अंग्रेजी से मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) की बोलती बंद कर दी। उन्होने जडेजा से हिंदी में सवाल किया तो उन्होने फर्राटेदार अंग्रेजी से उनका मुंह बन्द कर दिया। हिंदी में सवाल पूछे जाने पर जडेजा के फैन ने कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) को निशाने पर ले लिया  है। और उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पहले अंग्रेजी नहीं जानते थे। साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान उन्होंने मैन ऑफ द मैच हासिल करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यहां तक कह दिया था कि कोई पत्रकार तो हिंदी में सवाल पूछ लो।  वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को वनडे सीरीज जिताने में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बड़ा योगदान रहा।  ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कटक वनडे में नाबाद 39 रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। मैच खत्म होने के बाद जब जडेजा पैवेलियन लौटे तो मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने उनका इंटरव्यू किया। हर्षा भोगले ने उनसे हिंदी में सवाल पूछा लेकिन जडेजा ने उसका जवाब फर्राटेदार अंग्रेजी में देकर उनकी बोलती बंद कर दी। इस से नाराज भारतीय क्रिकेट फैंस को हर्षा भोगले को ट्रोल कर रहे है।

India’s Ravindra Jadeja, left, and Shardul Thakur, leave the field after their win in the third one-day international cricket match against West Indies in Cuttack, India, Sunday, Dec. 22, 2019. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद हर्षा भोगले ने खुद ट्वीट कर इसकी सफाई दी। उन्होंने कहा कि वो खिलाड़ी से उसी भाषा में सवाल पूछते हैं जिसमें वो सहज हो।  भोगले ने लिखा, ‘मुझे इसपर हजारों प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं। आप मैच के बाद खिलाड़ी से उसी भाषा में सवाल पूछते हो जिसमें वो सहज होता है। मैं जडेजा (Ravindra Jadeja) को पिछले 10 सालों से जानता हूं, इसलिए मैंने उनकी भाषा में सवाल पूछने की शुरुआत की। जैसे ही उन्होंने इशारा कर बताया कि वो अंग्रेजी में बात कर सकते हैं तो मैंने अंग्रेजी में ही सवाल पूछा।’

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की जीत के बाद जडेजा की तारीफ करते हुए लिखा, ‘टीम इंडिया की एक और जीत, मुबारकबाद, दबाव भरे मैच में अच्छा प्रदर्शन, जडेजा का बल्ले से सुधार बहुत ही अहम रहा।’

Please follow and like us:
Pin Share