फैशन

यह हेयर स्टाइल आपकी खूबसूरती में लगाएंगे चार चांद

इन हेयर स्टाइल को अपनाकर आप दिखेगी बेहद खूबसूरत

शादी ब्याह का मौका हो तो लड़कियां आपने कपड़ो का खूब ख्याल लगती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप अच्छे कपड़े तो पहन लेती है। लेकिन बालों का क्या करें यह आपको समझ नहीं आता। लिहाजा कभी आप बाल खुले तो कभी हाफ टाई तो पोनी टेल कर लेती है और कई बार तो देखा गया है कि लोंग ड्रेस तो काफी अच्छी और महंगी पहन लेती है लेकिन बालों से चम्पू बन जाते है। ऐसा न हो इसके लिए वह पार्लर का सहारा लेती है लेकिन वह हेयर स्टाइल आपको काफी नुकसान पहुंचाते है। ऐसा आपके साथ न हो इसके लिए हम आपको बता रहे है कुछ ट्रेंडी हेयर स्टाइल के बारे में जिसे घर पर अपनाकर आप बिना बालो को नुकसान पहुंचाए आप बेहद खूबसूरत और कूल लग सकती है।

घर पर बालों स्टे्रट करने का आसान तरीका है रैपिंग

अगर आप बालों को स्टे्रट करना चाहती है तो आप घर पर बालों को स्टे्रट कर सकती है। इसका सबसे आसान तरीका है रैपिंग। इसके लिए रात को बालों को दो सेक्शन में बांटकर उनपर लीव इन कंडीशनर या लोशन लगाएं। इसके बाद एक बड़े रोलर में बालों को लपेटकर खोल दें। चौड़े दांतों वाले कंघे से बालों को पहले दाईं तरफ कॉम्ब करें फिर बाईं तरफ कॉम्ब करें। रोलर पर बालों को पहले बाईं ओर ले जाकर पिनअप करें। ऐसा दाईं ओर से भी दोहराएं।

पतली पतली चोटियों से पाएं अट्रेक्टीव लुक

अपने बालों की पतली पतली चोटियां रात को बनाकर सो जाएं और सुबह अच्छा सा लुक पाएं। इसके लिए शैंपू किए हुए बालों को हल्का गीला कर थोड़ा जेल लगाएं और चोटियां बना लें। ध्यान रखें कि चोटियां ज्यादा कसी न हों वर्ना बाल टूट सकते हैं।

कल्र्स के लिए बनाएं जूड़ा

बालों से ऊंची पोनीटेल बनाकर बालों को चारों तरफ लपेटकर सिंपल जूड़ा बनाएं और प्लास्टिक हेयरपिंस से सेट करें। साथ ही बालों के कई सेक्शन बनाकर मल्टीपल जूड़े बना लें। इससे घुंघराले बालों वाली स्टाइल बनती है। इस तरह के प्रयोग रात में शैंपू करने के बाद ही करने चाहिए।

Please follow and like us:
Pin Share