वायरल हिंदी समाचार

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद महौल तनावपूर्ण

कई जगहों पर समर्थकों का चक्का जाम
दहशत में  लखनऊ

लखनऊ । हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की शुक्रवार दोपहर गणेशगंज इलाके के खुर्शेदबाग स्थित उनके घर में गोली मारने के बाद गला रेतकर हत्या कर दी गई।  वारदात को अंजाम देकर हमलावर भाग निकले है. इस घटना से लखनऊ का माहौल तनावपूर्ण हो गया है. हत्या को लेकर पड़ोसी जिलों में भी तनाव का माहौल है।  हत्यारे भगवा कुर्ता पहने थे और मिठाई के डिब्बे में तमंचा तथा चाकू लेकर आये थे। डीजीपी ने दावा किया है कि हर हाल में 24 घंटे में मामले का खुलासा कर देंगे।

दोनों हत्यारे मोबाइल पर बात करने के बाद परिचित बनकर घर पहुंचे। उन्होंने कमलेश से कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत की। फिर उन पर चाकू से  हमला कर दिया। हमले से चंद मिनट पहले पान मसाला लेने गया उसका बेटा जब लौटा तो कमलेश खून से लथपथ मिले।


पड़ोसियों की मदद से कमलेश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर फैलते ही कमलेश के समर्थक घर पर जमा होने लगे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। गणेशगंज, खुर्शेदबाग, पक्का पुल और आर्यनगर समेत कई इलाकों में समर्थकों ने प्रदर्शन किया। कई जगह तोड़फोड़ की कोशिश की गई। घर से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एहतियात के तौर पर पीएसी भी बुला ली गई।

उधर सीसी फुटेज में दोनों हत्यारों की तस्वीर मिल गई है। इस फुटेज के आधार पर ही हत्यारों की तलाश की जा रही है। घर वालों ने बताया कि हत्यारों ने गोली चलायी थी। पोस्टमार्टम में कमलेश के गले में गोली लगने की पुष्टि हो गई है। पुलिस ने कहा कि मौके पर एक तमंचा मिला था। उधर डीएम ने कहा है कि हत्यारों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ की अमीनाबाद मार्केट में कमलेश के समर्थक दुकानों को बंद करा रहे हैं। इसके अलावा हुसैनाबाद, पक्का पुल, नाका समेत लखनऊ के कई इलाकों में कमलेश के समर्थक जमकर बवाल कर रहे हैं। समर्थकों का आरोप है कि एक धर्म विशेष के लोगों ने कमलेश की हत्या की है। समर्थकों की मांग है कि कमलेश के हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।

दूसरी ओर कमलेश के यहां काम करने वाले स्वराष्ट्रजीत सिंह ने बताया कि कमलेश और हत्यारों के बीच कुछ बात चल रही थी। जब वह उन्हें चाय देने आया तो सुना कि उन लोगों में किसी मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के की शादी को लेकर चर्चा हो रही थी। स्वराष्ट्रजीत को सिगरेट लाने के लिए आरोपियों ने बाहर भेजा और फिर कमलेश की हत्या कर फरार हो गए। हत्यारे बाइक से आए थे।

Please follow and like us:
Pin Share